Credit : Google

7 भारतीय फिल्में जो इंग्लिश में बनाई गई है

जमशेद बोमन होमी वाडिया को पहली पूर्ण भारतीय अंग्रेजी फिल्म 'द कोर्ट डांसर (राज नर्तकी) के निर्माता होने का श्रेय दिया जाता है। सुंदर और मंत्रमुग्ध दरबारी नर्तक इंद्राणी, जिसे उसकी सामाजिक स्थिति के कारण हेय दृष्टि से देखा जाता है, ने राजकुमार चंद्रकीर्ति का दिल जीत लिया है।

Credit : Google

द कोर्ट डांसर (1941)

ताशी, नितिन और अरूप, तीन संघर्षशील व्यक्ति जो रूममेट भी हैं, अनजाने में एक शक्तिशाली गैंगस्टर का निशाना बन जाते हैं जब वे उसके महंगे हीरे खो देते हैं। इमरान खान अभिनीत उग्र, जंगली और अपवित्रता से भरी एक्शन कॉमेडी एक पंथ पसंदीदा सुपर हिट है।

Credit : Google

दिल्ली बेली (2013)

अपर्णा सेन की 'मिस्टर एंड मिसेज' कहानी एक समर्पित हिंदू ब्राह्मण महिला के बारे में है जो सांप्रदायिक दंगे भड़कने पर एक मुस्लिम पुरुष की रक्षा करती है। राहुल बोस और कोंकणा सेन शर्मा अभिनीत इस महत्वपूर्ण हिट ने 9 पुरस्कार जीते।

Credit : Google

मिस्टर एंड मिसेज अय्यर (2002)

गोगोल का जन्म अमेरिका में भारतीय अप्रवासियों के पुत्र के रूप में हुआ था। वह अपने साथी न्यूयॉर्क वासियों के बीच घुलना-मिलना चाहता है, लेकिन उसका परिवार अपने पारंपरिक तरीकों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। इसमें दिवंगत इरफान खान, कल पेन और तब्बू जैसे स्थापित सितारे हैं।

Credit : Google

नेमसेक (2006)

नेमसेक (2006) की दूरदर्शी निर्देशक मीरा नायर द्वारा बनाई गई, यह एक तनावग्रस्त पिता, एक रहस्य रखने वाली दुल्हन, एक मोहित इवेंट प्लानर और दुनिया भर के रिश्तेदारों के बारे में एक कहानी है जो तैयारियों के बारे में बहुत हलचल मचाते हैं। भारत में एक व्यवस्थित विवाह.

Credit : Google

मानसून वेडिंग (2001)

नागेश कुकुनूर द्वारा लिखित, निर्देशित और अभिनीत, यह फिल्म 12 साल बाद घर लौटने वाले नायक के इर्द-गिर्द घूमती है, और भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच सांस्कृतिक मतभेदों के बारे में एक तस्वीर पेश करती है, क्योंकि उसे आदी होने में कठिनाई होती है।

Credit : Google

हैदराबाद ब्लूज़ (1998)

पूषन कृपलानी की एक युवा महिला के बारे में एक हार्दिक कहानी है जो अपनी माँ के मनोभ्रंश और अपने बचपन के घावों से निपटने के लिए घर लौटती है। कल्कि कोचलिन अभिनीत।

Credit : Google

गोल्डफिश (2023)

सप्ताहांत पर देखने लायक 7 रोमांटिक तेलुगु फिल्में

Credit : Google