Credit : Google

सर्वाधिक फिल्मफेयर पुरस्कार पाने वाले 7 अभिनेता

अमिताभ बच्चन, जिन्हें अक्सर "बॉलीवुड के शहंशाह" के रूप में जाना जाता है, ने अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाओं से दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है। उनके नाम किसी अभिनेता द्वारा सर्वाधिक 16 फिल्मफेयर पुरस्कार जीतने का रिकॉर्ड है।

Credit : Google

अमिताभ बच्चन

शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है। वह कई पुरस्कारों के प्राप्तकर्ता हैं, जिनमें 15 फिल्मफेयर पुरस्कार भी शामिल हैं, जो अब तक का दूसरा सबसे बड़ा पुरस्कार है।

Credit : Google

शाहरुख खान

भारतीय सिनेमा की एक महान शख्सियत दिलीप कुमार ने कई फिल्मफेयर पुरस्कार अर्जित किए हैं, जिनमें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए 8 पुरस्कार शामिल हैं, जो उद्योग में सबसे अधिक है।

Credit : Google

दिलीप कुमार

अपनी असाधारण अभिनय क्षमता और विविध भूमिकाओं में ढलने की क्षमता के लिए जाने जाने वाले रणबीर कपूर ने 4 फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं, जिसमें नवीनतम पुरस्कार उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म एनिमल के लिए है।

Credit : Google

रणबीर कपूर

ऋतिक रोशन न केवल बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं बल्कि एक बेहतरीन डांसर भी हैं। उन्होंने 4 फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं।

Credit : Google

ऋतिक रोशन

भारतीय सिनेमा के मूल "सुपरस्टार" के रूप में याद किए जाने वाले राजेश खन्ना के आकर्षण और अभिनय प्रतिभा ने उन्हें 3 फिल्मफेयर पुरस्कार दिलाए।

Credit : Google

राजेश खन्ना

मनोज बाजपेयी को भारतीय सिनेमा के सबसे सशक्त अभिनेताओं में से एक के रूप में जाना जाता है। उन्होंने अपने करियर में तीन फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं, जिसमें उनका पहला पुरस्कार 'सत्या' में उनके प्रदर्शन के लिए था।

Credit : Google

मनोज बाजपेई

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 8 बॉलीवुड अभिनेता

Credit : Google