Credit : Google

7 फिल्में जिन्होंने लोगों की जिंदगी बदल दी

इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित, इस फिल्म ने आत्म-खोज और सामाजिक ढांचे को तोड़ने की यात्रा को चित्रित करके जीवन बदल दिया, यह दर्शकों को अपने सच्चे जुनून को अपनाने और प्रामाणिक रूप से जीने के लिए प्रोत्साहित करती है।

Credit : Google

तमाशा (2015) - नेटफ्लिक्स

व्यक्तिगत विकास और बाधाओं पर काबू पाने की कहानी दर्शकों को शिक्षा प्राप्त करने, आंतरिक राक्षसों का सामना करने और अपनी पूरी क्षमता का एहसास करने के लिए प्रेरित करती है।

Credit : Google

गुड विल हंटिंग (1997) - नेटफ्लिक्स

दोस्ती और रोमांच के अपने उत्सव के माध्यम से, यह दर्शकों को दिनचर्या से मुक्त होने, पल का लाभ उठाने और भौतिकवाद पर अनुभवों को प्राथमिकता देने के लिए प्रेरित करता है।

Credit : Google

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (2011) - Netflix

वास्तविकता, पसंद और आत्म-जागरूकता की खोज के माध्यम से, यह दर्शकों को उनकी धारणाओं पर सवाल उठाने, व्यक्तिगत एजेंसी को अपनाने और उनके जीवन में नई संभावनाओं के प्रति जागृत करने के लिए प्रेरित करता है।

Credit : Google

द मैट्रिक्स (1999) - जियोसिनेमा

खुली सड़क पर आत्म-खोज और मुक्ति की अपनी यात्रा के माध्यम से, यह दर्शकों को सामाजिक बाधाओं से मुक्त होने, स्वतंत्रता को अपनाने और अपनी स्वयं की परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

Credit : Google

हाईवे (2014) - एन/ए

विपरीत परिस्थितियों में प्रेम और लचीलेपन की शक्ति का प्रदर्शन करके, यह जीवन के अनमोल क्षणों के लिए आशा, कृतज्ञता और नए सिरे से सराहना पैदा करता है।

Credit : Google

लाइफ इज़ ब्यूटीफुल (1997) - प्राइम वीडियो

व्यक्तित्व, आलोचनात्मक सोच और दिन को जब्त करके, यह दर्शकों को सामाजिक मानदंडों को चुनौती देने और जुनून और दृढ़ विश्वास के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए सशक्त बनाता है।

Credit : Google

डेड पोएट्स सोसाइटी (1989) - डिज़्नी+हॉटस्टार

वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित दक्षिण भारतीय फिल्में

Credit : Google