Credit : Google

वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित दक्षिण भारतीय फिल्में

एच. विनोथ द्वारा निर्देशित, यह फिल्म एक अथक पुलिस अधिकारी की कहानी है जो एक क्रूर डकैत गिरोह का पता लगाता है, जो कि डीजीपी एसआर जांगिड़ के नेतृत्व में वास्तविक जीवन के ऑपरेशन से प्रेरित है। फिल्म में कार्थी और रकुल प्रीत सिंह हैं।

Credit : Google

थीरन अधिगाराम ओन्ड्रू (2017) - प्राइम वीडियो

एक नाई और एक शिक्षक, अम्बाजीपेट के भाई-बहन, सामाजिक पूर्वाग्रहों और व्यक्तिगत चुनौतियों से गुजरते हैं, जो आधी-अधूरी वास्तविक घटनाओं से प्रेरित हैं।

Credit : Google

अम्बाजीपेटा मैरिज बैंड (2024) - अहा

राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित, कुख्यात वास्तविक जीवन डाकू वीरप्पन को पकड़ने के लिए ऑपरेशन की एक मनोरंजक कहानी, जिसमें उसकी खोज की जटिलताओं को दिखाया गया है।

Credit : Google

किलिंग वीरप्पन (2016) - एन/ए

प्रेम और विचारधारा से प्रेरित होकर नक्सली आंदोलन में एक महिला की यात्रा, युग की जटिलताओं को प्रतिबिंबित करती है। फिल्म में राणा दग्गुबाती, साई पल्लवी और नंदिता दास हैं।

Credit : Google

लिटिल बिट (2022) - नेटफ्लिक्स

सुनने और बोलने में कठिनाई वाला एक व्यक्ति अपनी बीमार बेटी की देखभाल के लिए लगातार दो रात जागने के बाद मेट्रो में सो जाता है। एक अन्य यात्री ने उसकी तस्वीर खींची और उसे इंटरनेट पर पोस्ट कर दिया।

Credit : Google

विकृति (2019) - नेटफ्लिक्स

वेत्रिमारन द्वारा निर्देशित, प्रवासी श्रमिकों के दुखद अनुभवों को दर्शाते हुए, पुलिस की क्रूरता और भ्रष्टाचार का एक कच्चा और गहन चित्रण।

Credit : Google

विसारनई (2015) - नेटफ्लिक्स

एक वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित, जिसने एक राष्ट्र को मंत्रमुग्ध कर दिया, प्रत्यारोपण के लिए हृदय को ले जाने की समय के विरुद्ध दौड़ में जिंदगियाँ आपस में जुड़ जाती हैं। इस फिल्म का हिंदी रीमेक मनोज बाजपेयी ने किया था।

Credit : Google

ट्रैफिक (2011) - डिज़्नी+ हॉटस्टार

7 आगामी फिल्में जिनका हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं!

Credit : Google