Credit : Google

डिंपल कपाड़िया की 7 बेहतरीन फ़िल्में

बॉबी (1971)

कपाड़िया ने राज कपूर द्वारा निर्देशित इस रोमांस से शुरुआत की, जिसमें ऋषि कपूर के साथ जोड़ी बनाकर एक अंतर-सांस्कृतिक और अंतर-वर्गीय प्रेम कहानी की इस कहानी को पर्दे पर पेश किया गया।

Credit : Google

रमेश सिप्पी की इस फिल्म में कपाड़िया ने मोना नाम की एक महिला की भूमिका निभाई, जो पूरी तरह से अलग पृष्ठभूमि के दो पुरुषों के बीच फंसी हुई थी।

Credit : Google

सागर (1985)

कपाड़िया ने गोविंद निहलानी की फिल्म में शेखर कपूर के साथ संध्या की भूमिका निभाई, जिसमें प्यार और रिश्तों के आधुनिक परीक्षणों और कठिनाइयों की जांच की गई थी।

Credit : Google

दृष्टि (1990)

गुलजार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कपाड़िया ने एक आत्मा की भूमिका निभाई, जो मुक्ति की तलाश में थी, जो तब अचानक संभव होती दिखाई देती है जब उसका रास्ता एक संग्रहालय क्यूरेटर के रास्ते से गुजरता है।

Credit : Google

लेकिन (1991)

कल्पना लाजमी की फिल्म में एक पेशेवर शोककर्ता की नई नौकरी वाली महिला के रूप में कपाड़िया के प्रदर्शन ने उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया।

Credit : Google

रुदाली (1993)

कपाड़िया ने फरहान अख्तर की पहली फिल्म में एक मध्यम आयु वर्ग के वास्तुकार की भूमिका निभाई, जिसके जीवन में वास्तविक दिल के साथ मुकाबला करने के लिए उसे शराब की ओर रुख करना पड़ा।

Credit : Google

दिल चाहता है  (2001)

होमी अदजानिया ने अपनी रोड कॉमेडी में कपाड़िया को रोज़ी नाम की एक तेज़-तर्रार मध्यम आयु वर्ग की महिला का किरदार बहुत प्रभावशाली ढंग से निभाया।

Credit : Google

फाइंडिंग फैनी (2014)

7 मलयालम एक्शन थ्रिलर फिल्में

Credit : Google