Credit : Google

करिश्मा कपूर की 7 प्रतिष्ठित फिल्में

राजा हिंदुस्तानी (1996)

धर्मेश दर्शन द्वारा निर्देशित यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है। यह एक छोटे शहर के कैब ड्राइवर राजा और एक संपन्न परिवार की युवा महिला आरती की कहानी बताती है। दोनों में प्यार हो जाता है लेकिन साथ रहने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता है।

Credit : Google

दिल तो पागल है (1997)

यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह एक रोमांटिक फिल्म है। फिल्म एक समूह के तीन सदस्यों के जीवन का अनुसरण करती है, जो एक भव्य प्रदर्शन की ओर ले जाती है। इस प्रक्रिया के दौरान, तीनों एक प्रेम त्रिकोण में शामिल हो जाते हैं।

Credit : Google

हम साथ साथ हैं (1999)

यह एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म है, जिसे सूरज बड़जात्या ने लिखा और निर्देशित किया है। फिल्म की कहानी एक संयुक्त परिवार और उसके एकजुटता और प्रेम के मूल्यों पर केंद्रित है। हालाँकि, एक दुर्भाग्यपूर्ण गलतफहमी के बाद वे अलग हो जाते हैं।

Credit : Google

ज़ुबैदा (2000)

यह श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित और खालिद मोहम्मद द्वारा लिखित फिल्म है। यह फिल्म मम्मो (1994) और सरदारी बेगम (1996) की त्रयी का तीसरा भाग है। यह फिल्म बदकिस्मत अभिनेत्री जुबैदा बेगम के जीवन पर आधारित है।

Credit : Google

फ़िज़ा (2000)

यह खालिद मोहम्मद द्वारा लिखित और निर्देशित एक थ्रिलर फिल्म है। कहानी फ़िज़ा द्वारा अपने भाई अमान की तलाश के इर्द-गिर्द घूमती है, जो 1993 के बॉम्बे दंगों के दौरान गायब हो गया था। वर्षों बाद, भले ही अमन घर लौट आता है लेकिन वह शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए संघर्ष करता है।

Credit : Google

अंदाज़ अपना अपना (1994)

राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित यह एक कल्ट क्लासिक कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म की कहानी दो संघर्षरत युवकों, अमर और प्रेम के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक करोड़पति की बेटी का दिल जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। रास्ते में, वे एक स्थानीय गैंगस्टर से जुड़ जाते हैं जो उनके जीवन को उलट-पुलट कर देता है।

Credit : Google

हीरो नंबर 1 (1997)

डेविड धवन द्वारा निर्देशित यह एक कॉमेडी फिल्म है, कहानी राजेश और मीना के इर्द-गिर्द घूमती है जो यूरोप में एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। दोनों शादी करने का फैसला करते हैं, लेकिन जब मीना के माता-पिता आपत्ति जताते हैं, तो राजेश एक बेतुके समाधान से उन्हें जीतने का फैसला करता है।

Credit : Google

7 फ़िल्में जो सशक्त महिला चरित्र को प्रदर्शित करती हैं

Credit : Google