Credit : Google

7 महिला-उन्मुख भारतीय फिल्में

इंग्लिश विंग्लिश (2012)

यह गौरी शिंदे द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म है, जिसमें श्रीदेवी ने शशि गोडबोले की भूमिका निभाई है। कहानी शशि की है, जब वह आत्म-सम्मान हासिल करने के लिए अंग्रेजी बोलने का कोर्स ज्वाइन करती है।

Credit : Google

ओह! बेबी (2019)

यह बी. वी. नंदिनी रेड्डी द्वारा निर्देशित एक फंतासी कॉमेडी फिल्म है। यह फिल्म मिस ग्रैनी (2014) की रीमेक है। कथानक 70 साल की एक महिला की कहानी है जो एक रहस्यमय फोटो स्टूडियो में अपनी तस्वीर लेने के बाद जादुई रूप से 24 साल की लड़की में बदल जाती है।

Credit : Google

द डर्टी पिक्चर (2011)

यह मिलन लुथरिया द्वारा निर्देशित एक जीवनी नाटक है। यह कथानक चेन्नई की एक भारतीय अभिनेत्री सिल्क स्मिता के जीवन से प्रेरित है, जो एक सेक्स सिंबल के रूप में रातों-रात सनसनी बन गई थी।

Credit : Google

क्वीन (2013)

यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जिसका निर्देशन विकास बहल ने किया है। फिल्म रानी की कहानी है, जो अपने मंगेतर के शादी से इनकार करने के बाद अकेले हनीमून के लिए पेरिस चली जाती है।

Credit : Google

जया जया जया जया हे (2022)

यह एक ब्लैक कॉमेडी फिल्म है जिसका निर्देशन विपिन दास ने किया है। कहानी लिंग पर एक व्यंग्य है और एक युवा जया की कहानी है जो शारीरिक शोषण की शिकार है। हालाँकि, जब वह जवाबी कार्रवाई करने की कोशिश करती है, तो कहानी एक अप्रत्याशित मोड़ ले लेती है।

Credit : Google

मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ (2014)

यह शोनाली बोस द्वारा निर्देशित एक युगांतकारी ड्रामा फिल्म है। यह सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित एक युवा लड़की की कहानी है जो अपनी शिक्षा के लिए स्थानांतरित होती है और अपने जीवन का पता लगाती है।

Credit : Google

हेलारो (2019)

अभिषेक शाह द्वारा निर्देशित यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म है। यह गुजरात के एक दूरदराज के गांव की महिलाओं के एक समूह का अनुसरण करता है। उन्हें रेगिस्तान में कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है जो उन्हें विद्रोही कदम उठाने में मदद करता है, इससे उनका जीवन हमेशा के लिए बदल जाता है।

Credit : Google

Credit : Google

अब्बास-मस्तान द्वारा निर्देशित 7 महानतम फ़िल्में