Credit : Google

7 भारतीय फ़िल्में जो दुनिया भर में लोकप्रिय हुईं

दंगल (2016)

यह नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित एक बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म एक शौकिया पहलवान महावीर सिंह फोगट की कहानी है, जो अपनी बेटियों गीता फोगट और बबीता कुमारी को भारत की पहली विश्व स्तरीय महिला पहलवान बनने के लिए प्रशिक्षित करता है।

Credit : Google

आरआरआर (2022)

एस.एस. राजामौली द्वारा निर्देशित यह एक महाकाव्य पीरियड एक्शन फिल्म है। यह कहानी दो भारतीय क्रांतिकारियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की दोस्ती और ब्रिटिश राज के खिलाफ उनकी लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है।

Credit : Google

मुग़ल-ए-आज़म (1960)

के. आसिफ द्वारा निर्देशित यह एक महाकाव्य ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है। यह कहानी एक राजकुमार और एक दरबारी नर्तकी के बीच प्रेम प्रसंग की है। जब सम्राट इस रिश्ते को अस्वीकार कर देता है, तो पिता और पुत्र के बीच युद्ध शुरू हो जाता है।

Credit : Google

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे (1995)

यह एक म्यूजिकल रोमांस फिल्म है, जिसे आदित्य चोपड़ा ने अपने निर्देशन में लिखा और निर्देशित किया है। कहानी राज और सिमरन की है जो काफी विरोध के बावजूद छुट्टियों पर मिलते हैं और प्यार में पड़ जाते हैं।

Credit : Google

आवारा (1951)

राज कपूर द्वारा निर्देशित यह एक ड्रामा फिल्म है। कहानी एक ऐसे व्यक्ति की है जो कठिन अतीत और कठिन परिस्थितियों के कारण अपने अच्छे इरादों के बावजूद अपराधी बन जाता है। हालाँकि, वह प्यार के लिए खुद को सुधारने की कोशिश करता है।

Credit : Google

बाजीराव मस्तानी (2015)

यह संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित एक महाकाव्य ऐतिहासिक रोमांस फिल्म है। फिल्म वीर पेशवा बाजीराव की कहानी बताती है जिन्हें एक योद्धा राजकुमारी मस्तानी से प्यार हो जाता है। वे अपने प्यार को स्वीकार करवाने के लिए संघर्ष करते हैं।

Credit : Google

केजीएफ: अध्याय 2 (2022)

यह प्रशांत नील द्वारा लिखित और निर्देशित एक पीरियड एक्शन फिल्म है, जो तीन भाग की श्रृंखला की दूसरी किस्त है। फिल्म में, रॉकी खुद को नेता के रूप में स्थापित करता है, लेकिन अपनी मां की इच्छाओं को पूरा करने के लिए उसे और भी बहुत कुछ करना होगा।

Credit : Google

Credit : Google

IMDb रेटिंग के अनुसार 7 सर्वश्रेष्ठ भारतीय वेब सीरीज