Credit : Google

आमिर खान की 7 फिल्में

लगान (2001) - नेटफ्लिक्स

आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित, ब्रिटिश शासित भारत पर आधारित यह महाकाव्य खेल नाटक ग्रामीणों के एक समूह की कहानी है जो दमनकारी करों को कम करने के लिए अंग्रेजों को एक क्रिकेट मैच में चुनौती देते हैं। नायक भुवन के किरदार में आमिर खान को व्यापक प्रशंसा मिली।

Credit : Google

दंगल (2016) - एप्पल टीवी+

नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित, यह पहलवान महावीर सिंह फोगट और उनकी बेटियों गीता फोगट और बबीता कुमारी की सच्ची कहानी पर आधारित है। महावीर सिंह फोगट की भूमिका के लिए आमिर खान के परिवर्तन को आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से प्रशंसा मिली।

Credit : Google

तारे ज़मीन पर (2007) - नेटफ्लिक्स

खुद आमिर खान द्वारा निर्देशित, यह हृदयस्पर्शी नाटक एक डिस्लेक्सिक बच्चे की कहानी और एक दयालु शिक्षक की मदद से आत्म-खोज की उसकी यात्रा की पड़ताल करता है, जिसका किरदार आमिर खान ने निभाया है।

Credit : Google

3 इडियट्स (2009) - प्राइम वीडियो

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित, आमिर खान का मुक्त-उत्साही और अपरंपरागत रैंचो का चित्रण दर्शकों और आलोचकों को पसंद आया, जिससे यह उनकी सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक बन गई।

Credit : Google

पीके (2014) - सोनीलिव

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित, "पीके" एक व्यंग्यपूर्ण कॉमेडी-ड्रामा है जो पृथ्वी पर आए एक एलियन के परिप्रेक्ष्य के माध्यम से विभिन्न सामाजिक मुद्दों की पड़ताल करता है। पीके के रूप में आमिर खान के प्रदर्शन को उसके हास्य और भावनात्मक गहराई के लिए व्यापक प्रशंसा मिली।

Credit : Google

रंग दे बसंती (2006) - नेटफ्लिक्स

राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित, आमिर खान की डीजे की भूमिका, एक लापरवाह युवक जो राजनीतिक जागृति में शामिल हो जाता है, को प्रशंसा मिली।

Credit : Google

गजनी (2008) - YouTube

ए.आर. मुरुगादॉस द्वारा निर्देशित, "गजनी" एक मनोवैज्ञानिक एक्शन थ्रिलर है जो क्रिस्टोफर नोलन की "मेमेंटो" से प्रेरित है। आमिर खान ने संजय की भूमिका निभाई है, जो अल्पकालिक स्मृति हानि से पीड़ित है और अपनी प्रेमिका की हत्या का बदला लेना चाहता है।

Credit : Google

Credit : Google

7 बॉलीवुड थ्रिलर फिल्में पहली वाली को देख कर हैरान रह जाएंगे आप