Credit : Google

सामाजिक मुद्दों पर बनी 7 फिल्में जिनमे लीड रोल हिरोइन ने निभाया

Thappad (2020) - Prime Video

तापसी पन्नू अभिनीत एक मार्मिक नाटक, घरेलू हिंसा की सामाजिक स्वीकृति पर प्रकाश डालता है और एक थप्पड़ के बाद आत्म-मूल्य की ओर एक महिला की यात्रा उसकी जागृति को प्रज्वलित करती है।

Credit : Google

NH10 (2015) - JioCinema

अनुष्का शर्मा अभिनीत एक गहन थ्रिलर, ऑनर किलिंग की काली वास्तविकताओं और ग्रामीण भारत में पितृसत्तात्मक हिंसा के खिलाफ लड़ने वाली एक महिला की दर्दनाक यात्रा को उजागर करती है।

Credit : Google

English vinglish  (2012) - Jio cinema

आत्म-खोज की इस हृदयस्पर्शी कहानी में श्रीदेवी चमकती हैं, महिला सशक्तीकरण के महत्व पर प्रकाश डालती हैं और रूढ़िवादिता को तोड़ती हैं क्योंकि एक मध्यम आयु वर्ग की महिला अपनी पहचान पर जोर देने और सम्मान हासिल करने के लिए अंग्रेजी सीखती है।

Credit : Google

Mardani (2014) - Prime video

रानी मुखर्जी ने बाल तस्करी से लड़ने वाली एक सख्त पुलिस अधिकारी के रूप में एक शक्तिशाली प्रदर्शन किया है, जो एक मनोरंजक कहानी पेश करती है जो समाज में महिलाओं और लड़कियों के शोषण के बारे में जागरूकता बढ़ाती है।

Credit : Google

Pink (2016) - YouTube

पिंक सहमति और पीड़ित को दोष देने के प्रति प्रचलित दृष्टिकोण का सामना करती है, लैंगिक समानता की वकालत करती है और एक सम्मोहक कोर्ट रूम ड्रामा के माध्यम से सामाजिक मानदंडों को चुनौती देती है।

Credit : Google

Double XL (2022) - Netflix

यह फिल्म बड़े आकार की महिलाओं के बीच शरीर की सकारात्मकता और आत्म-स्वीकृति पर केंद्रित है, आत्म-प्रेम के महत्व और समाज में चुनौतीपूर्ण सौंदर्य मानकों पर जोर देती है। फिल्म में हुमा कुरेशी और सोनाक्षी सिन्हा हैं।

Credit : Google

Bhakshak (2024) NetFlix

भूमि पेडनेकर अभिनीत, वह एक संघर्षरत स्थानीय पत्रकार, वैशाली सिंह की भूमिका निभाती है, जो युवा लड़कियों के लिए एक आश्रय स्थल में दुर्व्यवहार के दु:खद मामलों को छुपाए जाने की गहन जांच शुरू करती है।

Credit : Google

Credit : Google

हेरा फेरी से हंगामा तक, प्रियदर्शन की शीर्ष 8 सदाबहार कॉमेडी फिल्में